Saturday, March 17, 2018

कोई प्यार करे तो राधा-कृष्ण की तरह करेजो एक बार मिले

कोई प्यार करे तो राधा-कृष्ण की तरह करेजो एक बार मिले,

तो फिर कभी बिछड़े हीं नहीं.

राधा कहती है दुनियावालों सेतुम्हारे और मेरे प्यार में बस इतना अंतर हैप्यार में पड़कर तुमने अपना सबकुछ खो दियाऔर मैंने खुद को खोकर सबकुछ पा लिया.तेरे बिना एक सजा है ये जिंदगी मेरे कान्हाकिस्मतवाला बस वो है, जो दीवाना है तेरा कान्हा.भक्ति में भक्त का झुकना अनिवार्य होता हैतभी भगवान को भक्त स्वीकार्य होता है.पूरी दुनिया मोह-माया में खोई हुई है मेरे कान्हाबस मैं हीं हूँ, जिसे तेरी माया जकड़ न पाई.चारों तरफ फ़ैल रही है इनके प्यार की खुशबू थोड़ी-थोड़ीकितनी प्यारी लग रही है, साँवरे-गोरी की यह जोड़ी.कान्हा तेरे साँवले रंग से जलने लगे हैं लोगतेरे जैसा कोई ढूढ़ नहीं पाए हैं लोगइसलिए तुझे तेरे रंग का उलाहना देने लगे हैं लोग.जब भोर हुई तो मैंने कान्हा का नाम लियासुबह की पहली किरण ने फिर मुझे उसका पैगाम दियासारा दिन बस कन्हैया को याद कियाजब रात हुई तो फिर मैंने उसे ओढ़ लिया.राधा ने किसी और की तरफ देखा हीं नहीं…जब से वो कृष्ण के प्यार में खो गईकान्हा के प्यार में पड़कर, वो खुद प्यार की परिभाषा हो गई.राधा कृष्ण का मिलन तो बस एक बहाना थादुनिया को प्यार का सही मतलब जो समझाना था.जब कृष्ण ने बंसी बजाई, तो राधा मोहित होने लगीजिसे कभी न देखा था उसने, उससे मिलने को व्याकुल होने लगी.प्यार दो आत्माओं का मिलन होता हैठीक वैसे हीं जैसे……….प्यार में कृष्ण का नाम राधा और राधा का नाम कृष्ण होता है.प्रेम करना हीं है, तो मेरे कान्हा से करोजिसकी विरह में रोने से भी तेरा उद्धार हो जाएगा.हे मन, तू अब कोई तप कर लेएक पल में सौ-सौ बार कृष्ण नाम का जप कर ले.




जमाने का रंग फिर उस पर नहीं चढ़ता….जिस पर कृष्ण प्रेम का रंग चढ़ जाता हैवो सभी को भूल जाता है, जो साँवरे का हो जाता है.कृष्ण की आँखों में राधा हीं राधा नजर आती हैमानो कृष्ण की आँखें, राधा की थाती है.अगर तुमने राधा के कृष्ण के प्रति समर्पण को जान लियातो तुमने प्यार को सच्चे अर्थों में जान लिया.राधा-राधा जपने से हो जाएगा तेरा उद्धारक्योंकि यही वही वो नाम है जिससे कृष्ण को प्यार





                          .

No comments:

Post a Comment

विश्वकर्मा जी के 108 नाम

 भगवान विश्वकर्मा जी के 108 नाम उनके विभिन्न गुणों, क्षमताओं और दिव्यता को दर्शाते हैं। यहाँ विश्वकर्मा जी के 108 पवित्र नामों की सूची दी गई...